बाजपुर के ग्राम बांसखेड़ा निवासी एक व्यक्ति द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर की गई शिकायत पर अधिकारी कार्यवाही करने की जगह लापरवाही बरतते नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि समय बीत जाने के बाद भी अभी तक शिकायत पर अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई और न ही शिकायतकर्ता को इसकी कोई सूचना दी गई।
बता दें कि बाजपुर के ग्राम बांसखेड़ा निवासी मंगल सिंह ने 22 दिसंबर 2021 को सीएम हेल्पलाइन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ती करमजीत कौर के खिलाफ शिकायत की थी। जिसमें मंगल सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ती करमजीत कौर पर आंगनबाड़ी केंद्र को नियमित रूप से संचालित न करने, समय पर केंद्र को ना खोलने, लंबे समय तक केंद्र से अनुपस्थित रहने का आरोप लगाया था। साथ ही शिकायतकर्ता मंगल सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ती करमजीत कौर पर यह भी आरोप लगाया कि वह एक साथ दो आंगनबाड़ी केंद्रों को चला रही है और आंगनबाड़ी केंद्र में आने वाले लोगों के साथ दुर्व्यवहार करती है। साथ ही मंगल सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ती करमजीत कौर पर राशन वितरण में भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था।
शिकायतकर्ता मंगल सिंह द्वारा 22 दिसंबर 2021 को सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद अभी तक अधिकारियों की तरफ से कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है इतना ही नहीं अधिकारियों द्वारा मंगल सिंह को किसी भी जांच की कोई सूचना और लिखित जानकारी नहीं दी गई है। वही मंगल सिंह ने बताया कि उनके द्वारा बाजपुर में लगे बहुद्देश्यीय शिविर में भी इस विषय की शिकायत की गई थी लेकिन अभी तक अधिकारियों की तरफ से कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है। साथ ही शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ती पर कार्यवाही न करके अधिकारी अपनी लापरवाही का भी परिचय दे रहे हैं। वही जब इस मामले में बाल विकास परियोजना विभाग की सुपरवाइजर चंद्र मेहरा से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि उनके विभाग द्वारा सीएम पोर्टल से आई शिकायत पर रिपोर्ट लगाकर भेज दी गई है। वही उन्होंने मंगल सिंह के सीएम हेल्पलाइन पर लिखे मोबाइल नंबर को ही गलत बता दिया।